भोपाल। उज्जैन स्थित महाकाल के दरबार से श्री रामलला को 5 लाख लड्डुओं की भेंट भेजने का शुभकार्य किया गया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इन्हें अयोध्या के लिए रवाना किया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया| महाकाल में बनाए गए 5 लाख लड्डू, 5 ट्रकों में भरकर भेजे जा रहे हैं। 
महाकाल में बनकर तैयार हुए लड्डुओं को रवाना करने से पहले भोपाल के मानस भवन में भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते  हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि बाबा महाकाल के दर्शन करें और भगवान विष्णु के दर्शन ना करें तो दर्शन अधूरे ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल के लड्डू बहुत प्रसिद्ध हैं। इस अवसर पर सीएम डॉ यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रभु श्रीराम का स्वरूप 2000 साल पुराना है। यह मंदिर भी राजा विक्रमादित्य द्वारा बनवाया गया है। यह युग 500 साल के संघर्ष के बाद वापस हमारे सामने प्रकट हो रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान उन्हें भी सद्बुद्धि दे जो सवाल उठाते हैं, निमंत्रण दो तो भी सवाल उठाते हैं। 
सीएम डॉ यादव ने कहा कि वाल्मीकि जी के बाद तुलसीदास जी की रामायण बहुत प्रकार की रामायण है। यह बात तो 17 लाख साल पुरानी है परन्तु ऐसा प्रतीत होता है कि कल ही की बात हो| उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम से सीखने की अनेक बातें हैं। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके संकल्प के बाद ही प्रभु श्रीराम मंदिर का निर्णय हुआ। उन्होंने कहा कि हमें तो मालूम है कि 56 इंच वाले का संकल्प कैसा होता है।