ईरानी कप में मध्य प्रदेश के खिलाफ शेष भारत की टीम की कमान भारत के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को दी गई है। एक मार्च से ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट में सरफराज खान नहीं खेलेंगे। वह अंगुली की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। सरफराज खान बायें हाथ की उंगली में फ्रैक्चर के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। चयन समिति ने उनकी जगह बाबा इंद्रजीत को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

मयंक अग्रवाल ने हाल ही में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 13 पारियों में 249 के उच्चतम स्कोर के साथ 990 रन बनाए थे। अग्रवाल आखिरी बार मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भारत के लिए खेले थे और तब से राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं। रणजी के शानदार सीजन के बाद अग्रवाल की नजरें टीम इंडिया में वापसी पर हैं।
ईरानी कप का मुकाबला पहले इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होना था, लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला की बजाय इंदौर को मिलने के बाद ईरानी कप ग्वालियर में स्थानांतरित कर दिया गया है। ग्वालियर में छह साल बाद प्रथम श्रेणी मैच खेला जाएगा। 

शियों में खिंचाव के बाद सैनी वापसी करेंगे। टीम में एकमात्र सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर बड़ौदा के आतिथ शेठ हैं।

नियमित कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर-बल्लेबाज हिमांशु मंत्री मध्य प्रदेश की कमान संभालेंगे। रजत पाटीदार, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, शुभम शर्मा और यश दुबे सहित पिछले साल जून में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के अधिकतर सदस्यों की मौका दिया गया है।

शेष भारत की टीम
मयंक अग्रवाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, बाबा इंद्रजीत, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), अतीत सेठ, सौरभ कुमार, हार्विक देसाई, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, चेतन सकारिया, आकाश दीप, मयंक मारकंडे, पुलकित नारंग और सुदीप कुमार घरामी

मध्य प्रदेश टीम
हिमांशु मंत्री (कप्तान और विकेटकीपर), रजत पाटीदार, यश दुबे, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल और मिहिर हिरवानी।