बिलासपुर ।  पायल एक नया सवेरा वेलफेयर फाउंडेशन एवं साथी हाथ बढ़ाना एनजीओ के संयुक्त तत्वाधान में मिनी मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें बिलासपुर पुलिस का सहयोग अत्यंत सराहनी रहा, कार्यक्रम की शुरुआत तड़के 6:00 बजे से सीएमडी कॉलेज ग्राउंड के मैदान में हुई बड़ी संख्या में बच्चे बड़े महिलाएं बुजुर्ग डॉक्टर एडवोकेट टीचर्स सभी लोगों ने इस कार्यक्रम रन टू एजुकेटेड का समर्थन किया और भाग लेने आए ।कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ज्ञान सपनों की उड़ान प्रोजेक्ट को लॉन्च करना था ज्ञात हो इस प्रोजेक्ट में 50 बच्चियों को गोद लिया जाएगा जो की एकाकी माता या आर्थिक समस्या के कारण अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर पा रही है।
पायल शब्द लाठ अध्यक्ष पायल एक नया सवेरा वेलफेयर फाउंडेशन ने बताया कि इस बार मैराथन के पहले जुंबा के बदले देशभक्ति डांस मैशअप करवाया गया क्योंकि सिर्फ 15 अगस्त और 26 जनवरी ही देश के लिए नहीं है। देश भक्ति तो 365 दिन होनी चाहिए और एक अच्छा देशभक्त थी एक अच्छा समाज सेवक होता है। हर व्यक्ति एक अच्छा देशभक्त और एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकता है पूरा सीएमडी कॉलेज तिरंगे रंग में सजाया गया था।
कार्यक्रम को जोश से भरने के लिए बच्चों के अंदर देशभक्ति भावना का विकास करने के लिए इंडियन डांस अकादमी ने देशभक्ति डांस मैशअप करवाया। साथी हाथ बढ़ाना की अध्यक्ष पिंकी अग्रवाल वह उपाध्यक्ष अनीता अग्रवाल ने कार्यक्रम की एक नई दिशा देने के लिए लोगों को पूरी टीम का धन्यवाद किया। दोनों ही संस्थाओं के सदस्य पूरी निष्ठा से लगे हुए थे उपाध्यक्ष  चंचल सलूजा जी श्रीमती पूनम अग्रवाल, डॉक्टर स्वाति अग्रवाल, शीलू मिनोचा, राखी अग्रवाल, इस मिनी मैराथन के माध्यम से समाज में स्वास्थ्य शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने की ओर बड़ा कदम बताया।
कार्यक्रम दो चरणों में संपन्न हुआ पहले चरण में जिला कलेक्टर  अवनीश शरण जी व नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार जी एडिशनल एसपी अर्चना झा एडिशनल एसपी दीपमाला कश्यप सीएमडी कॉलेज के अध्यक्ष संजय दुबे समाजसेवी प्रवीण झा, किरण पाल चावला, प्रिंस भाटिया, भाजपा नेत्री किरण सिंह ने फ्लैग ऑफ करके मैराथन की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ की। कलेक्टर अवनीश शरण ने पायल एक नया सवेरा वेलफेयर फाउंडेशन एवं साथी हाथ बढ़ाना के इस कार्य को सहारा और लोगों को कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें काम के लिए साथ जुड़े।
कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल मुख्य अतिथि बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला जी विशिष्ट अतिथि रहे और सभी विजेताओं को उनके हाथों पुरस्कृत किया गया कार्यक्रम में प्रथम पुरस्कार साइकिल व नगद इनाम दिए गए साथ ही साथ लकी ड्रा में भी तीन स्पोट्र्स साइकिल दी गई। पहले लकी ड्रॉ की विजेता एसपी अर्चना झा मैं रही । दूसरी विजेता प्रीति कालरा तीसरी विजेता जैन इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षक। कार्यक्रम में लगभग 700 लोगों की नाश्ते कि व्यवस्था की गई थी जिसे सभी लोगों ने ग्रहण किया।
मिनी मैराथन प्रतियोगिता साथ अलग-अलग वर्गों में विभाजित थी जिसमें पहले वर्ग जो की 10 साल तक का था उसमे पहले विजेता रमेश दूसरे विजेता त्रिशिर तीसरे विजेता मानव रहे। दूसरा वर्ग जो की 11 से 20 साल उसमें भी बालक और बालिकाओं का अलग था बालक के वर्ग में पहला विजेता नैतिक सोनकर, दूसरे विजेता हेमंत तीसरी विजेता आशीष रहे बालिकाओं के वर्ग में पहला विजेता आनंदी दूसरे नीलम यादव तीसरे देविका खत्री रही 21 से 50 वर्ष पुरुष वर्ग में पहला विजेता आशुतोष दूसरे विजेता मनीष तीसरी विजेता ब्रांच रहे महिला वर्ग में पहले विजेता भीमेश्वरी दूसरी विजेता रुक्मणी तीसरी विजेता प्रियंका रही। 50 50 वर्ग के ऊपर के पुरुष में पहला विजेता गंगेश्वर जी दूसरे विजेता जयपाल सिंह तीसरी विजेता मुकेश जैन रहे। 50 वर्ष के ऊपर में महिला वर्ग में पहला विजेता ज्योति चंदेल रही दूसरी विजेता डॉक्टर संगीता जोशी रही तीसरी विजेता डॉक्टर शैलजा घोष रही।