भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसेरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 438 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 86 रन पर 1 विकेट था। टीम इंडिया के एक युवा गेंदबाज मुकेश कुमार ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया। 

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

त्रिनिदाद टेस्ट से पहले अश्विन ने मुकेश को डेब्यू कैप सौंपी। ऐसे में अब बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपने ट्विटर हैंडल पर मुकेश कुमार का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो को लोगों ने काफी पसंद किया है। बीसीसीआई ने कैप्शन देते हुए लिखा कि कोई सपना छोटा नहीं होता।

मां से बात कर हुए भावुक

डेढ मिनट के लंबे वीडियो में मुकेश कुमार अपने टेस्ट डेब्यू के बाद अपनी मां से फोन पर बात कर रहे हैं। वीडियो की शुरुआत मुकेश के दरवाजा खोलने से हो रही है। इसके बाद मुकेश ने कहा कि आज मुझे डेब्यू कैप मिली 308, जो अश्विन बाई ने दी। यह मेरी जिंदगी सा सबसे जरूरी दिना था,इतने सालों की मेहनत मुझे आज जाकर उसका फल मिला।

मां को नहीं मालूम भारत के खेलने की अहमियत

मुकेश ने अपनी माता को फोन किया और कहा कि इतने साल जो पूजा-पाठ आप कर रही थी, आज वो रंग लाई है। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं। आज मैंने देश के लिए खेला, जिस पर मां ने जवाब दिया कि मैं आगे बढ़ते रहो, मेरा आशीर्वाद हमेशा तुम्हारे साथ है। इसके बाद मुकेश ने बताया कि उनकी मां को नहीं मालूम कि वह इंडिया के लिए खेलना क्या है, बस उन्हें यह मालूम है कि मेरा बेटा आगे बढ़ता रहे।

मां के कलेजे का हैं टुकड़ा

मुकेश ने कहा मेरे लिए यह पल काफी खास है। वह मुझे अपना कलेजे का टुकड़ा बना के रखती हैं। मैं अपने एहसास को बयान नहीं कर सकता हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या बोलना चाहता हूं। खुशी से मेरे हाथ भी कांप रहे हैं। मैं बहुत खुश हूं।