एशिया कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम पूरे जोश के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप से पहले अपनी बेंच स्ट्रेंथ परखना चाहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा।

बात करें मोहाली के आईएस ब्रिंदा क्रिकेट स्टेडियम की तो यहां लगभग 54 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाएगा। स्टेडियम ने पिछले 4 साल से अधिक समय से वनडे मैच की मेजबानी नहीं की है। इस मैदान पर आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच 10 मार्च 2019 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया पिच रिपोर्ट

आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम की पिच गेंदबाजों की क्रबगाह मानी जाती रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ओर से चौके-छक्के की बौछार देखने को मिल सकती है। यहां गेंदबाजों की खूब कुटाई होती है। तेज गेंदबाजों को सीम और स्विंग मिल सकता है। यहां, पिछले पांच वनडे मैच में तेज गेंदबाजों ने स्पिनर्स से ज्यादा विकेट लिए हैं।

टॉस निभाएगा अहम रोल 

बता दें कि शुरू में संभलकर खेलने वाला बल्लेबाज बाद में खूब रन बनाता है। टॉस मैच में अहम रोल अदा करेगा। टॉस जीतने वाली टीमें गेंदबाजी चुनती हैं, जिसमें पहली पारी का औसत स्कोर 238 होता है।

बता दें कि साल 2019 में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर आमने-सामने हुए थे तो टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से मात दी थी। देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत उस हार का बदला चुकता करता है।