केरल में पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय द्वारा 33 छात्रों के निलंबन को बहाल किए जाने का आदेश रद्द कर दिया गया है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के हस्तक्षेप के बाद छात्रों के निलंबन को खत्म करने के आदेश को रद्द किया गया है।

कुलपति ने 33 छात्रों के निलंबन को किया था बहाल

पिछले महीने एक छात्र की मौत के मामले में निलंबित किए गए 33 छात्रों को बहाल किया गया था। सूत्रों ने कहा कि घटना के बारे में पता लगने पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने केरल पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति पीसी ससींद्रन को निर्देश दिया और सभी निलंबित छात्रों को बहाल करने के आदेश को रद्द करने को कहा।

ससींद्रन ने कुलपति पद से दिया इस्तीफा

राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद ससींद्रन ने छात्रों के बहाली के आदेश को तुरंत रद्द कर दिया। इस मामले में एक आधिकारिक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि ससींद्रन ने आदेश रद्द करने के तुरंत बाद विश्वविद्यालय के कुलपति पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

सूत्र ने कहा कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अभी तक ससींद्रन के इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं लिया है। बता दें कि राज्यपाल ने दो मार्च को ससींद्रन को विश्वविद्यालय का वीसी नियुक्त किया था।

18 फरवरी को कॉलेज हॉस्टल में लटका मिला था शव

उल्लेखनीय है कि छात्र सिद्धार्थन का शव 18 फरवरी को कॉलेज हॉस्टल के बाथरूम के अंदर लटका हुआ मिला था। सिद्धार्थन के परिवार और दोस्तों ने आरोप लगाया था कि सीपीआई (एम) के छात्र संगठन एसएफआई के कार्यकर्ताओं सहित सहपाठी छात्रों द्वारा उसके साथ रैगिंग की गई थी। छात्रों की मौत के बाद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घटना की सीबीआई जांच की घोषणा की थी।