पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए पाकिस्‍तान की 15 सदस्‍यीय टीम का एलान किया। तेज गेंदबाज नसीम शाह चोटिल होने के कारण वर्ल्‍ड कप से बाहर हुए। हसन अली को उनके विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया।

बाबर आजम आगामी वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की कमान संभालेंगे। पाकिस्‍तान ने अपनी टीम में अनुभव और युवाओं का अच्‍छा मिश्रण रखा है। बल्‍लेबाजों की बात की जाए तो बाबर आजम के अलावा फखर जमान, इमाम उल हक, मोहम्‍मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और सलमान आघा हैं। इसके अलावा युवाओं में मोहम्‍मद हैरिस और सौद शकील हैं।

स्पिन के अच्‍छे विकल्‍प

पाकिस्‍तान के पास शादाब खान और मोहम्‍मद नवाज के रूप में दो प्रमुख स्पिन ऑलराउंडर्स हैं। सलमान आघा और इफ्तिखार अहमद भी स्पिन करने में साथ निभाते हैं। उस्‍मा मीर एक और लेग स्पिन विकल्‍प हैं, जिसे पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप के लिए मौका दिया है।

तेज गेंदबाजी विभाग मजबूत

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजी विभाग की अगुवाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी करेंगे। उन्‍हें हैरिस रउफ, मोहम्‍मद वसीम और हसन अली का साथ मिलेगा। याद दिला दें कि नसीम शाह एशिया कप के सुपर-4 मैच में भारत के खिलाफ चोटिल हुए थे। वो आगामी कुछ महीने तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे।

पाकिस्‍तान का वर्ल्‍ड कप 2023 स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्‍तान), इमाम उल हक, फखर जमान, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, सलमान आघा, सौद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्‍मद रिजवान, शादाब खान, मोहम्‍मद नवाज, हैरिस रउफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, वसीम जूनियर और उस्‍मा मीर।

पाकिस्‍तान का पहला मैच

पाकिस्‍तान ने हाल ही में एशिया कप में हिस्‍सा लिया, लेकिन फाइनल में जगह नहीं बना सके। पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड कप में दो अभ्‍यास मैच खेलेगी। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान का अभ्‍यास मैचों में सामना न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। इसके बाद पाकिस्‍तान अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्‍टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड्स के खिलाफ करेगा।