पुरानी जेल में 3 हजार कर्मचारी करेंगे वोटों की गिनती; अफसरों को काम बांटे

भोपाल । भोपाल में लोकसभा चुनाव की काउंटिंग का प्लान तैयार हो गया है। 4 जून को पुरानी जेल में करीब 3 हजार अधिकारी-कर्मचारी वोटों की गिनती करेंगे। काउंटिंग के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए जाएंगे। 500 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात रहेंगे। वहीं, 2 एम्बुलेंस और 1 फायर बिग्रेड पूरे समय मौजूद रहेंगी।
बता दें कि 7 मई को भोपाल लोकसभा सीट के लिए मतदान हो चुका है। करीब 64 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले हैं। मतदान के बाद ईवीएम पुरानी जेल में बने स्ट्रॉन्ग रूम में सील कर दी गई, जो 4 जून की सुबह खुलेगी। काउंटिंग के लिए प्लान तैयार किया गया है। वहीं, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने अफसरों को काम भी बांटे हैं।

इन्हें बांटा काम

ज्वाइंट कलेक्टर आदित्य जैन मतगणना दल और माइक्रो आब्जर्वर का पहला, दूसरा और तीसरा रेंडमाइजेशन कराएंगे। जिपं के अतिरिक्त सीईओ विनोद यादव काउंटिंग में लगे अधिकारी-कर्मचारियों की ट्रेनिंग प्रक्रिया पूरी कराएंगे। जिला सूचना अधिकारी ताजवर मुशर्रफ, सहायक जिला सूचना विज्ञान अधिकारी बद्री प्रसाद, ई-गर्वनेंस मैनेजर विकास गुप्ता और लोकसेवा प्रबंधक प्रसून सोनी परिणाम का टेबुलेशन करेंगे। डिप्टी कलेक्टर राजेश सोरते को प्रवेश कार्ड, अजय शर्मा को डाक मतपत्र समेत अन्य अधिकारियों को भी काम सौंपे गए हैं।

5 हजार लोग मौजूद रहेंगे

काउंटिंग के दिन पुरानी जेल में करीब 5 हजार अधिकारी-कर्मचारी, एजेंट आदि मौजूद रहेंगे। इसलिए तैयारियां भी उसी हिसाब से की जा रही है। किसी के स्वास्थ्य को लेकर कोई दिक्कत होती है तो 2 एम्बुलेंस पूरे समय मौजूद रहेंगी। वहीं, 1 फायर बिग्रेड भी परिसर में खड़ी रहेगी।