भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच दोनों टीमों को लिए काफी महत्वपूर्ण है। एक तरफ जहां इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) में अपनी राह बनाने की कोशिश करेगी। वहीं, सीरीज बचाने के लिए मेहमान टीम अपनी पूरा दम लगाने वाली है।

9 मार्च से शुरु होने वाला यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्‍ट देखने के लिए अहमदाबाद के स्‍टेडियम में मौजूद होगें। उनके साथ ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्‍बनीज के साथ मैच का आनंद स्‍टेडियम में आकर उठा नजर आएंगे।गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने इस मौके को लेकर स्टेडियम शानदार तैयारियां की है। जानकारी के मुताबिक,पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज के सुबह 8 बजे स्टेडियम में पहुंचने की संभावना है। मैच शुरू होने से पहले पीएम मोदी और अल्बनीज दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात भी करेंगे। दोनों पीएम स्टेडियम में तकरीबन 2 घंटे तक रुक सकते हैं।

इसके बाद पीएम मोदी स्टेडियम से राजभवन में जाएंगे तो वहीं, एंथनी अल्बनीज दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना होंगे।रिपेर्ट्स के अनुसार, इस बात की भी संभावना है कि पीएम मोदी मैच से दोनों टीमों के कप्तान के साथ टॅास के दौरान ग्राउंड पर होंगे। इतना ही नहीं, वो टॅास के लिए सिक्का भी उछाल सकते हैं।बता दें कि एंथोनी अल्बनीस बुधवार को भारत की तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचे, जहां पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने साबरमती आश्रम का दौरा किया। उन्होंने बुधवार को अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।