वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में यह हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। दोनों तरफ के प्रशंसकों के लिए यह मैच प्रतिष्ठा का विषय बन जाता है।

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना ​​है कि घरेलू मैदान पर खेलना और मीडिया का आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम काफी दबाव में आ जाएगी।

भारत पर होगा मीडिया और फैंस का दबाव

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, "पाकिस्तान वहां (भारत में) बिल्कुल अकेला पड़ने वाला है। उन पर कोई दबाव नहीं होगा। घरेलू मैदान पर, अपनी ही भीड़ के सामने खेलते हुए, सारा दबाव भारत पर होगा, हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"

शोएब अख्तर ने आगे कहा, "सभी स्टेडियम खचाखच भरे होंगे और दो अरब से अधिक लोग टीवी या सोशल मीडिया और न जाने कहां-कहां पर लाइव एक्शन देख रहे होंगे। भारतीय मीडिया पाकिस्तान पर अविश्वसनीय दबाव बनाएगा, वे इसे महाभारत की तरह बनाएंगे। वे पहले ही भारत को विजेता घोषित कर देंगे... खेल से पहले यह एक अनावश्यक दबाव है।"

पाकिस्तान के लिए मंच तैयार

अख्तर ने कहा कि नंबर-1 वनडे टीम पाकिस्तान के लिए ट्रॉफी उठाने और गंभीर आर्थिक स्थिति के बीच देश को खुश होने के लिए कुछ देने के लिए मंच बिल्कुल तैयार है। आईसीसी आयोजनों में भारत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, क्योंकि एमएस धोनी के नेतृत्व में 2013 चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद से उन्होंने अभी तक कोई विश्व खिताब नहीं जीता है।

10 सितंबर को एशिया कप में होगा मुकाबला

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप के बहुप्रतीक्षित मुकाबले में भारत 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान से भिड़ेगा, लेकिन इससे पहले, वे रविवार को एशिया कप के सुपर-4 चरण में भिड़ेंगे। साथ ही 17 सितंबर को संभावित खिताबी मुकाबले में भी भिड़ सकते हैं। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान को फायदा होगा क्योंकि सारा ध्यान घरेलू टीम पर होगा।