टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जबसे पाकिस्तानी स्क्वॉड का ऐलान हुआ था, तभी से इस बात की चर्चा हो रही है कि शोएब मलिक को टीम में जगह क्यों नहीं मिली? तमाम पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट एनालिस्ट ने इसको लेकर अपनी बात भी रखी, लेकिन बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि शोएब मलिक ने इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए क्या कुछ दांव पर लगाया है। शोएब मलिक को इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी स्क्वॉड में चुने जाने के लिए इस ऑफर को ठुकरा दिया और अंत में उन्हें पाकिस्तानी स्क्वॉड में भी जगह नहीं मिली।

पाकिस्तान के न्यूज चैनल के द पवेलियन पैनल में शामिल शोएब मलिक ने शो के दौरान इस बात का खुलासा किया। वकार यूनिस ने शोएब मलिक का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें दुनिया भर की तमाम टी20 लीग में खेलने का मौका मिल सकता था, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान टीम को सबसे ऊपर रखा।

इसी बात पर जवाब देते हुए शोएब मलिक ने बताया कि उन्हें सीपीएल में खेलने के लिए एक नहीं दो बार ऑफर में मिला था, लेकिन वह चाहते थे कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बनें। पाकिस्तान के कमजोर मिडिल ऑर्डर के लिए मलिक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते थे, लेकिन सिलेक्टर्स ने कहा कि पाकिस्तानी टीम फ्यूचर को ध्यान में रखकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए स्क्वॉड का चयन कर रही है।