लगभग पांच साल के बाद विदेशी धरती पर विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में कोहली का बल्ला खूब बोला और उन्होंने 121 रन की शानदार पारी खेली। कोहली ने इस शतकीय पारी के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी अपने नाम किया। इंटरनेशनल क्रिकेट में 76वीं सेंचुरी जड़ने के बाद किंग कोहली की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी कोहली की इस इनिंग के मुरीद हो गए हैं।

सचिन ने की कोहली की तारीफ

साल 2018 से चल रहे लंबे इंतजार को विराट कोहली ने शुक्रवार को खत्म कर दिया। लगभग पांच साल के बाद विदेशी सरजमीं पर विराट के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में शतक निकला। कोहली ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 121 रन की शानदार पारी खेली और इस दौरान 11 चौके जमाए। पूर्व भारतीय कप्तान के बल्ले से निकली 76वीं सेंचुरी पर सचिन तेंदुलकर भी खुद को कोहली की तारीफ करने से रोक नहीं पाए।

सचिन ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, "एक और दिन और एक और सेंचुरी विराट कोहली के बल्ले से। बहुत शानदार बल्लेबाजी।" सचिन ने कोहली की फोटो भी शेयर की, जिसमें वह शतक पूरा करने के बाद अपनी गले में पहनी हुई अगूंठी को किस करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

टीम इंडिया ने खड़ा किया बड़ा टोटल

विराट कोहली के बल्ले से निकली शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी में 438 रन बनाए हैं। कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रन की तेज तर्रार पारी खेली, तो यशस्वी जायसवाल ने 57 रन का योगदान दिया। वहीं, रवींद्र जडेजा ने 61 और रविचंद्रन अश्विन ने 56 रन की दमदार पारी खेली।