सागर ।   रहली थाना क्षेत्र के जबलपुर बायपास पर बच्चों को लेकर जा रही बस पेड़ से टकरा गई। हादसे में 20 बच्चों को चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि चालक शराब के नशे में था, जो पहले से साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद पेड़ से टकरा गया। घायल बच्चों में से कुछ को सागर रेफर कर दिया गया है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए। बस चालक और बस मालिक पर रहली थाना पुलिस ने मामला कायम कर लिया है। पटना स्थित क्राइस्ट कांवेंट स्कूल की बस क्रमांक एमपी 34 पी 0115 शाम करीब चार बजे बच्चों को लेकर उनके घर जा रही थी, तभी स्कूल से करीब चार किलोमीटर जाकर बायपास में सागर तिराहा के पास बस पेड़ से टकरा गई। तेज स्पीड में बस होने के कारण बस में सवार बच्चों यहां वहां गिर गए। चीख पुकार मच गई। वहां से गुजर रहे लोगों ने तुरंत बच्चों को बस से बाहर निकाला। 108 एंबुलेंस को सूचना दी गई। कुछ बच्चों को वाहन चालक अपने साथ बैठाकर रहली स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हादसे के बाद बच्चे काफी डर गए थे। बताया जा रहा है कि बस में करीब 40 बच्चे सवार थे। 20 बच्चों को चोटें आई हैं। जिनमें से करीब आधा दर्जन बच्चों को सागर रेफर कर दिया गया है। बस चालक को भी गंभीर चोटें आई हैं। जिसे सागर रेफर कर दिया गया है।

छात्र ने बताई आखों देखी

बस में सवार छात्र अवनीश जैन ने बताया कि क्राइस्ट कांवेंट स्कूल में पढ़ते हैं। बस स्कूल से सभी को लेकर घर जा रही थी। तेज रफ्तार में पहले चालक ने बस से एक साइकिल सवार को टक्कर मारी। इसके बाद कुछ दूर जाकर वह पेड़ से टकरा गई। हमने बस मालिक को फोन लगाया कि ड्राइवर बस तेज चला रहा है। बस में जो बच्चे आगे बैठे थे, उन्हें ज्यादा चोट लगी है।

सूचना के बाद एसडीएम गोविंद दुबे, रहली थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी, बीआरसी इंदुनाथ तिवारी व अन्य पुलिस कर्मी पहुंच गए। जिन्होंने घटना स्थल की जांच की। बताया जा रहा है कि बस चालक पवन नाम का शख्स शराब के नशे में था, जो कि तेज रफ्तार में बस चला रहा था।

ओवर लोड थी बस

20 क्षमता की बस में करीब 40 बच्चे सवार थे। इतना बड़ा हादसा हो जाने के बाद स्कूल प्रबंधन मौके पर पहुंचा तक नहीं। इसको लेकर पालकों में भी काफी आक्रोश देखा गया। निजी वाहन और एंबुलेंस से बच्चों को जब रहली अस्पताल ले जाया गया। वाहन से उतारकर अस्पताल तक ले जाने के लिए केवल एक ही स्ट्रेचर था। बच्चों को गोद में उठाकर अंदर पहुंचाया गया।

जहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया। करीब आधा दर्जन बच्चों के एक्सरे व अन्य जांच के लिए सागर रेफर कर दिया गया है। ब्लाक शिक्षा अधिकारी इंदुनाथ तिवारी ने बताया कि बस ओवर लोड थी। स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है। घटनाक्रम की जांच कर स्कूल पर भी कार्रवाई की जाएगी।