भारतीय टीम आज यानी शुक्रवार 22 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे खेलेगी. ये मुकाबला मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेलेंगे. उन्हें सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से आराम दिया गया है. इस बीच नंबर-3 पर एक धुरंधर खिलाड़ी उतरने की तैयारी में है.

भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. विश्व कप को लेकर ये सीरीज काफी अहम है. इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. शुरुआती 2 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित के बजाय केएल राहुल संभालेंगे.

गिल और ईशान को ओपनिंग

ऐसे में शुभमन गिल के साथ रोहित नहीं, ईशान किशन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. केएल राहुल हाल में नंबर-4 पर खेलते नजर आए थे. अगर श्रेयस अय्यर मैच फिट होते हैं, तब राहुल को नंबर-5 पर उतरना होगा. फिर नंबर-3 के लिए 2 खिलाड़ी नजर आते हैं, पहले सूर्यकुमार यादव और दूसरे तिलक वर्मा . तिलक ने हाल में वनडे डेब्यू किया है.

नंबर-3 पर उतरेगा ये धुरंधर

अब नंबर-3 के लिए सबसे बड़े दावेदार सूर्यकुमार यादव ही दिख रहे हैं. सूर्यकुमार वनडे वर्ल्ड कप का भी हिस्सा हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट भी उन्हें ही मौका देना चाहेगा. सूर्यकुमार की बात करें तो 33 साल के इस खिलाड़ी ने अभी तक 27 वनडे खेले हैं और 2 अर्धशतकों की मदद से कुल 537 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका ओवरऑल स्ट्राइक रेट 99.81 का रहा. वहीं. टी20 इंटरनेशनल में तो सूर्या ने 53 मैचों में 172.70 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाए हैं. इस छोटे फॉर्मेट में वह इंटरनेशनल लेवल पर 3 शतक ठोक चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए भारतीय टीम:

शुभमन गिल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, ऋतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा और वॉशिंगटन सुंदर.