भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे आज यानी रविवार 24 सितंबर को इंदौर में खेलने उतरेगी. केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही टीम ने मोहाली वनडे जीतकर सीरीज में बढ़त बना रखी है. ऐसे में उसका मकसद इंदौर में भी जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करना होगा. होल्कर स्टेडियम में होने वाले दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी पक्की मानी जा रही है.

सीरीज में भारत के पास बढ़त

केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने मोहाली में शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर 5 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. पेसर मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 5 विकेट लिए. उनके अलावा भारत के 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए. अगर टीम इंडिया इंदौर में भी जीत दर्ज करती है तो फिर सीरीज ही उसके नाम हो जाएगी.

प्लेइंग-11 में होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

मोहाली वनडे में भारत के एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को मायूस किया. पेसर शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर में 78 रन लुटाए और कोई विकेट नहीं ले पाए. अब केएल राहुल उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका देने की तैयारी कर रहे होंगे. सिराज को पहले वनडे में आराम दिया गया था. शार्दुल को मौका मिला लेकिन वह इसे भुना नहीं सके. सिराज ने हाल में आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का कमाल किया है. वह वर्ल्ड कप के लिए भी अहम माने जा रहे हैं.

भारत की शानदार जीत

पिछले मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह कप्तानी केएल राहुल के पास है. भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम ने डेविड वॉर्नर (52) के अर्धशतक की मदद से 276 रन बनाए. शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट लिए. वहीं, बुमराह ने 43 रन देकर एक विकेट झटका. अश्विन ने 47 और जडेजा ने 51 रन देकर 1-1 विकेट लिया. इसके बाद भारत ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.