दमोह ।  कटनी- बीना रेलवे सेक्शन में तीसरी लाइन का विस्तारीकरण का कार्य बड़ी तेज गति से चल रहा है। पटरी डालने के लिए समतल करना, प्लेटफार्म की ऊंचाई, स्टेशन में सेट का निर्माण, अंडर ब्रिज, फुट ओवरब्रिज सहित अन्य निर्माण कार्य चल रहे हैं। कार्य पूर्ण होते ही छोटे- छोटे रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधाएं तो बढ़ेंगी साथ ही माल गाड़ियों और पैसेंजर ट्रेनों सहित स्पेशल और सुपरफास्ट ट्रेनों की भी रफ्तार बढ़ेगी। तीसरी रेलवे लाइन का कार्य जिन स्टेशनों के बीच पूर्ण होता जा रहा है वहां रेलवे संरक्षण आयुक्त की टीम निरीक्षण कर बारीकी के जांच करने के बाद ही स्वीकृति प्रदान करती है।

रफ्तार से ट्रेन चलाने की स्वीकृति

रेलवे संरक्षण आयुक्त की टीम के द्वारा कटनी- बीना रेलवे सेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा और सगौनी के बीच 17 किलोमीटर लंबी तीसरी रेलवे लाइन का निरीक्षण किया गया। जिसमें टीम के द्वारा 120 किलोमीटर की रफ्तार से स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। निरीक्षण के बाद रेलवे संरक्षण आयुक्त की टीम ने 90 और 60 किमी की रफ्तार से ट्रेन चलाने की स्वीकृति प्रदान की है।

रेलवे संरक्षण आयुक्त की टीम ने की सराहना

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे संरक्षणआयुक्त की टीम के द्वारा घटेरा से सगौनी के बीच तीसरी रेलवे लाइन का शुक्रवार को निरीक्षण किया गया था। उसके बाद घटेरा से गोला पट्टी तक 90 किलोमीटर और गोला पट्टी से सागोनी तक 60 किलोमीटर की रफ्तार से पैसेंजर ट्रेन चलाने की स्वीकृति दी गई है। बताया गया है कि घटेरा से गोलापट्टी के किमी क्रमांक 1161 से 1153 के बीच ठेकेदार जयकुमार गुड्डा जैन के द्वारा तीसरी रेलवे लाइन का कार्य कराया गया है। जिसकी रेलवे संरक्षण आयुक्त की टीम द्वारा कार्य की सराहना की गई है।