होशियारपुर । खुरालगढ़ के पास पैदल चल रहे श्रद्धालुओं पर एक ट्राली जा चढ़ी। इस भीषण हादसे में सात श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 13 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। बताया गया कि मृतक जिला नाभा के गांव भादसों जिंदल में रहते थे। ये सभी मेहनत मजदूरी करते थे। मूलरूप से ये सभी यूपी के जिला मुजफ्फरनगर के निवासी थे। नाभा में यह सभी काम करते थे।
बैसाखी के मौके पर ये सभी नाभा से खुरालगढ़ के मत्था टेकने के लिए जा रहे थे। तपोस्थल से कुछ दूरी पर ढलान है। यह सभी पैदल चल रहे थे। इसी दौरान ढलान पर खड़ी ट्राली बेकाबू हो गई और श्रद्धालुओं पर जा चढ़ी। मृतकों की पहचान राहुल, सुदेश पाल, संतोष, अंगूरी, कुंती, गीता और रमोह के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ रेफर किया गया, जबकि बाकी को सिविल अस्पताल गढ़शंकर में भर्ती कराया गया।
बता दें कि खुरालगढ़ में श्रद्धालुओं के साथ दो दिनों में यह दूसरा हादसा है। मंगलवार की रात यहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। ट्रैक्टर पर श्रद्धालु सवार थे। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि 10 घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब सभी लोग बैसाखी के मौके पर लंगर का इंतजाम करने के लिए गढ़शंकर उप प्रमंडल के श्री खुरालगढ़ साहिब जा रहे थे।