कुआलालंपुर । मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में अल्लाह मोजे स्कैंडल को लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, मलेशिया के एक सुपरमार्केट में बिक रहे मोजे पर अरबी में अल्लाह लिखा हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, अल्लाह लिखे हुए मोजे की पांच जोड़ी की बिक्री हुई है। 
घटना के सामने आने के बाद से मलेशिया के एक खास समुदाय में आक्रोश है। मामले को लेकर मलेशिया के एक नेता को जान से मारने की धमकी भी दी गई है। वहीं, सुपरमार्केट की एक ब्रांच पर पेट्रोल बम से हमला करने का प्रयास हुआ है। जिसके बाद मलेशिया के किंग सुल्तान इब्राहिम ने विवाद का फायदा उठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।  
मामले के सामने के बाद मलेशिया के किंग ने सभी राजनीतिक पार्टियों से आह्वान किया है कि वे अल्लाह शब्द वाले मोजों की बिक्री पर जारी विवाद का फायदा उठाना बंद करें। साथ ही उन्होंने मलेशियाई लोगों खासकर समुदाय के नेताओं से परिपक्वता के साथ काम करने और एकता को मजबूत करने के लिए घटना से सीखने का आग्रह किया है। 
मलेशिया के सुपरमार्केट ने जो मोजे मंगाए थे। उस मोजे पर अरबी शब्द में अल्लाह लिखा हुआ था। सुपरमार्केट का मालिकाना हक चीनी नागरिक के पास है। मलेशिया की कोर्ट में इस सुपरमार्केट पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। हालांकि, सुपरमार्केट ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है और मोजे को बेचने की अनुमति देने से पहले ही माफी मांग चुका है। 
मलेशिया के सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर ने कहा है कि किसी भी पार्टी को गुस्सा भड़काने की जरूरत नहीं है।उन्होंने कहा है कि गुस्सा करने से कोई फायदा नहीं होता है। सभी पार्टियों और खासकर समुदाय के नेताओं से अनुरोध है कि वहां परिपक्वता से काम लें।