WPL: मुंबई इंडियंस ने शुरुआती महिला प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल में जगह बना ली. टीम ने नताली साइवर ब्रंट (नाबाद 72 रन) की शानदार बल्लेबाजी के बाद पेसर इस्सी वोंग (15 रन देकर 4 विकेट) की लीग की पहली हैट्रिक के दम पर शुक्रवार को एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स पर 72 रनों से शानदार जीत दर्ज की. मुंबई इंडियंस ने नताली की 9 चौके और 2 छक्के जड़ित अर्धशतकीय पारी से बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 4 विकेट पर 182 रन बनाए. इसके बाद यूपी टीम 17.4 ओवर में 110 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

मुंबई ने यूपी को हराकर फाइनल में बनाई जगह

यूपी टीम को खराब फील्डिंग और बल्लेबाजों के शॉट चयन में लचर प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा. उसके लिए किरण नवगिरे ही मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाईं. उन्होंने 27 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 43 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन कोई अन्य बैटर 20 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाई.

वोंग ने रचा इतिहास, लीग की पहली हैट्रिक

मुंबई इंडियंस के लिए पेसर वोंग ने अपने तीसरे और टीम के 13वें ओवर में लगातार तीन गेंद पर नवगिरे, सिमरन शेख और सोफी एक्लेस्टन के विकेट झटककर टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. उनके अलावा साइका इशाक ने 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए जबकि नताली ब्रंट, हेली मैथ्यूज और जी कलिता को 1-1 विकेट मिला.

नताली का बेहतरीन प्रदर्शन

इससे पहले नताली ब्रंट ने अपनी 38 गेंदों की पारी के दौरान मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. वह जब 6 रन बनाकर खेल रही थीं, तब राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर एक्लेस्टोन ने मिड ऑफ पर उनका कैच टपका दिया था. सोफी ने 39 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. यूपी वॉरियर्स की टीम अपनी स्पिन गेंदबाजों की बदौलत डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहले 10 ओवर तक नियंत्रण में दिख रही थी जिससे नताली के अलावा मुंबई की कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई. मुंबई की अमेलिया केर ने 19 गेंद में पांच चौके से 29 रन बनाए. नताली ने केर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 60 रन जोड़े.