बेंगलुरू । कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बीजेपी संसदीय बोर्ड में शामिल किए जाने पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया है।  उन्होंने अगले साल होने वाले चुनाव में पार्टी को सत्ता में वापस लाने में मदद करने का वादा किया.
बेंगलुरु में उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेताओं ने मुझे यह बड़ी जिम्मेदारी दी है. मैंने कभी किसी पद की उम्मीद नहीं की थी. मुख्यमंत्री के तौर पर अपना इस्तीफा देने के बाद, मेरा केवल एक ही संकल्प है, बीजेपी फिर से सत्ता में वापस आए.
येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह को मुझे बीजेपी संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं. पार्टी के लिए सर्वोच्च निर्णय लेने वाले कमेटी में सेवा करना सम्मान की बात है."
येदियुरप्पा के कार्यालय के अनुसार, भाजपा नेता ने पीएम मोदी से फोन पर बात की और उन्हें धन्यवाद दिया और बदले में प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने और इसे न केवल कर्नाटक में बल्कि पूरे दक्षिण में सत्ता में लाने के लिए उनकी सेवा की आवश्यकता है.
येदियुरप्पा को पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली इकाई में शामिल किया जाने को एक तरह की उनकी राजनीतिक वापसी के रूप में देखा जा रहा है, इसे पार्टी के यह संदेश देने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है कि वह अभी भी अनुभवी नेता का सम्मान करती है. ऐसा लग रहा है कि भाजपा उनके अनुभव और परामर्श का इस्तेमाल करना चाहती  है. कुछ वर्गों, विशेष रूप से विपक्षी कांग्रेस के आरोपों के बाद लिंगायत नेता को अगले साल होने वाले राज्य चुनावों से पहले सीएम पद से हटा दिया गया था.